Nutricharge S5 kya hai ? | न्यूट्रीचार्ज S5 हिंदी जानकारी

Nutricharge S5 kya hai : न्यूट्रीचार्ज S5 क्या है?, खांसी, सर्दी और बुखार को कैसे दूर करें न्यूट्रीचार्ज S5?: overcome cough, cold and fever ko kaise thik kare Nutricharge S5?

नमस्कार दोस्तों, आज इस लेख के माध्यम से आप खांसी, सर्दी और बुखार को कैसे रोक सकते हैं, जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें.

Nutricharge S5 kya hai? | न्यूट्रीचार्ज S5 हिंदी जानकारी

यह भी पढ़े :

न्यूट्रीचार्ज S5 क्या है? | What is Nutricharge S5?

निजेला सटाइवा (ब्लैक सीड ऑयल) का उपयोग पारंपरिक उपचार में 2000 से भी अधिक वर्षों से किया जा रहा है. सूजन-रोधी, एंटी-ऑक्सीडेंट और इम्यूनिटी बढ़ाने वाले गुणों से भरपूर होने के कारण, यह हृदय, नर्वस सिस्टम, त्वचा के संक्रमण, प्रजनन-तंत्र, श्वसन-तंत्र, पाचन-तंत्र और हड्डियों व जोड़ों से सम्बंधित विभिन्न बीमारियों के इलाज में लाभकारी है. यह खराब कॉलेस्ट्रॉल (एलडीएल), ट्राइग्लिसराइड्स, रक्तचाप, और रक्त शर्करा के स्तर को थामता है. इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद के अनुसार यह ‘मौत को छोड़कर हर बीमारी का उपाय है’.

ओसिमम (तुलसी) ब्लेंड चार प्रकार की तुलसी का एक अनूठा संयोजन है तुलसी को इसके औषधीय गुणों के कारण ‘जड़ी-बूटियों की रानी’ माना जाता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स व इम्यूनिटी बढ़ाने वाले व शारीरिक व मानसिक तनाव घटाने वाले गुण होते हैं जो त्वचा के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैं व खांसी, सर्दी और बुखार से बचाते हैं. तुलसी का ऑयल बैक्टीरिया के संक्रमण, एलर्जी, बुखार, दर्द और तनाव से भी बचाता है.

यह भी पढ़े:

एज़ाडिरेक्टा इंडिका (नीम):

एक शोधक के रूप में, नीम रक्त को साफ़ करने के लिए जाना जाता है. नियमित रूप से नीम का सेवन लिवर में मौज़ूद विषाक्त पदार्थों को शरीर से निकाल देता है. नीम में एंटी-डायबिटिक गुण होते हैं और यह रक्त में कॉलेस्ट्रॉल और शर्करा के स्तर को नियमित रखने में मदद करता है। नीम त्वचा के कायाकल्प में भी मदद करता है.

एलो बारबाडेनसिस (एलोवेरा) एक्सट्रेक्ट एक डिटॉक्सिफायर है और विटामिन्स व मिनरल्स का एक समृद्ध स्रोत है. एंटी-एजिंग गुणों के कारण इसका उपयोग त्वचा को स्वस्थ, उम्र के अनुरूप युवा और चमकदार रखने के लिए किया जाता है. यह कब्ज़ दूर करता है और पाचन तंत्र को साफ करता है.

मेंथा स्पिकाटा(पुदीना) इसका उपयोग अपच, गैस एसिडिटी आदि पेट की बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता है.

यह भी पढ़े :

उत्पाद की जानकारी | Product Information

न्यूट्रीचार्ज एस 5 एक 100% शाकाहारी सॉफ्ट कैप्सूल है, जिसमें शामिल हैं 200 मिलीग्राम निजेला सटाइवा (ब्लैक सीड ऑयल), 150 मिलीग्राम ओसिमम (तुलसी) ब्लेंड (ओसिमम बेसिलिकम, ओसिमम सेंक्टम एक्सट्रेक्ट, ओसिमम सेंक्टम ऑयल, ओसिमम ग्रेटीसिमम), 100 मिलीग्राम एज़ाडिरेक्टा इंडिका (नीम) एक्सट्रेक्ट, 25 मिलीग्राम एलो बारबाडेनसिस (एलोवेरा) एक्सट्रेक्ट, और 10 मिलीग्राम मेंथा स्पिकाटा (स्पीयरमिंट).

न्यूट्रीचार्ज एस 5, 30 कैप्सूल (2 स्ट्रिप्स x 15 कैप्सूल) के सुविधाजनक पैक में उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है.

आयु सिमा | Age Range

  • 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी पुरुष व स्त्रियां

कैसे करें सेवन | How to do the intake

  • न्यूट्रीचार्ज एस 5 का एक कैप्सूल रोज़ भोजन के तुरंत बाद लें. इसे हर रोज़ एक ही समय पर लेना चाहिए.
कीमत | price
  • 30 वेज सॉफ्ट कैप्सूल मात्र 432/- में

Nutricharge S5 खरीदने के लिए और अधिक जानकारी के लिए ntricharge.in पर क्लिक करे

Nutricharge Products – Nutricharge Man, Nutricharge Woman, Nutricharge Protein, Nutricharge Kids, Nutricharge DHANutricharge DHA Twist, Nutricharge BioAge, Nutricharge BJ, Nutricharge S & F, Nutricharge GlycemNutricharge Gainer, Nutricharge Energy Drink, Nutricharge View, Nutricharge view 200, Nutricharge veg omegasaffron pistachio prodiet

यह भी पढ़े:

Leave a Reply

error: Content is protected !!