Nutricharge View Information:न्यूट्रीचार्ज व्यू की जानकारी

Nutricharge View Information:न्यूट्रीचार्ज व्यू की जानकारी,Nutricharge view where there is eye protection: न्यूट्रीचार्ज व्यू है जहाँ आँखों की सुरक्षा है वहाँ

दोस्तों नमस्ते, मेरा नाम संतोष न्यूट्रीचार्ज कौंसलर हु और मैं www.pravingyan.com के लिए लेख लिखता हु। आज मैं आपको ” न्यूट्रीचार्ज व्यू ”(Nutricharge View) के बारे में जानकारी मिलेगी। न्यूट्रीचार्ज व्यू क्या है?(What is the nutricharge view?)न्यूट्रीचार्ज व्यू के फयदे? (Advantages of Nutricharge Views)  न्यूट्रीचार्ज व्यू हमारे शरीर में कैसे कार्य करता है? (How does the nutricharge view work in our body?)न्यूट्रीचार्ज व्यू हमारे शरीर के किस हिस्से के लिए बना है?आदि के बारे में आपको जानकारी मिलनेवाली है।

न्यूट्रीचार्ज व्यू की जानकारी | Nutricharge View Information

आज का युग कम्प्यूटर, तकनीक (technology) का है। इस कम्प्यूटर के युग में हम वास्तव कर रहे है। मोबाईल, टैबलेट, कम्प्यूटर, लैपटॉप आदि का उपयोग यूजर करते है। दोस्तों यह सभी उपकरण अपने काम के जरूरतों को देखते हुए यूजर उपयोग करते है। इस उपकरणों में से सबसे ज्यादा यूजर उपयोग करते है तो, ” मोबाईल ”  आज सभी के पास मोबाईल है। मोबाईल हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद है क्यों की हमारी बात दुनिया के किसी भी कोने में हो सकती है। मोबाईल के फायदे सभी को पता है लेकिन कुछ लोगों को ही मोबाईल के नुकशान पता होंगे। मोबाईल का उपयोग यूजर पर निर्भर करता है। Nutricharge View Information

मोबाईल से रेडियशन किरण निकलती है जो शरीर के लिए बहुत ही हानिकारक है।  टैबलेट, कम्प्यूटर, लैपटॉप, इस्मार्ट फोन, आईपैड्स आदि उपकरणों के माध्यम से अदृश्य हानिकारक ब्लू लाइट निकलती है जो हमारे आँखों की देखने की क्षमता को कम करता है। याने की आँखों के रेटिना को नुकशान पहुँचाता है। लेकिन दोस्तों घबराने की कोई बात नहीं क्यों की, इस नुकशान को रोखने के लिए, आँखों को बचाने के लिए भारत में पहली बार अमेरिकी तकनिकी से क्लिनिकली प्रमाणित किया हुआ, ”न्यूट्रीचार्ज व्यू” RCM ने लॉन्च किया है।

” न्यूट्रीचार्ज व्यू ” आँखों के लिए कैसे कार्य करता है | Nutricharge Views How does this work for the eyes

Nutricharge View Information:न्यूट्रीचार्ज व्यू की जानकारी

दोस्तों हमारी आँखे प्रकृति ने हमें वरदान के रूप में दिया है। इसकी रक्षा करना हमारा काम है। हम सभी लोग  स्क्रीन में जीते है गुड मॉर्निग से लेकर गुड़ नाईट तक हम स्क्रीन देखते ही रहते है। थोड़ा सोचिए इस स्क्रीन का प्रभाव हमारी आँखों पर क्या होता होगा ? ज्यादा तर सभी लोग मोबाईल का यूज करते है। मोबाईल के तरफ हम देखते ही रहते है। मोबाईल स्क्रीन और आँखों का रिस्ता हमेशा-हमेशा के लिए जुड़ गया है। जब हम सोते है तभी मोबाईल नहीं देखते। मोबाईल जितना फायदेमंद है उतना ही हानिकारक है। मोबाईल से निकलनेवाली ब्लू रेज से आँखों की रेटिना को कमजोर करता है। चश्मा लग सकता है या फिर नंबर बढ़ सकता है। दृष्टि को हानि पहुँचा सकता है।

अमेरिका में स्क्रीन से आँखों पर होनेवाले परिणामों से कैसे बचा जा सकता है। इसके लिए रिसर्च किया गया। इस परिणामों को रोक भी सकते है। ल्यूटिन और ज़ियाजेंथीन यह तो कुदरति तत्व आँखों की सुरक्षा बनाये रखते है। दोनों तत्व का उपयोग रेटिना पर सही मात्रा में होता है यह अनुसन्धान में पता चला। Nutricharge View Information

कुदरत ने हमें इस धरती पर भेजा है और हम किसी परेशानी में है तो, इसका हल भी कुदरत निकालती है। बस हमें पता होना चाहिए। हम अपने आँगन में मैरीगोल्ड का पेड़ लगाते है। मैरीगोल्ड के फूल में ल्यूटिन और ज़ियाजेंथीन दोनों तत्व पाये जाते है।

अमेरिकी विशेतंज्ञों ने सबसे पहले इसका बीज बोया और उसे सुखाया और पाउडर बनाया। पाउडर से ओलिओरेजिन प्राप्त करके शुद्धिकरण किया और ल्यूटिन और ज़ियाजेंथीन तत्व को तेल के रूप में प्राप्त किये। इसे कैपशूल के रूप में बनाया गया।

यह भी पढ़े: Nutricharge View Information

न्यूट्रीचार्ज व्यू की जानकारी | Nutricharge View Information

न्यूट्रीचार्ज व्यू हमारी आँखों की सुरक्षा के लिए बनाया गया है। आज सभी यूजर टैबलेट, कम्प्यूटर, लैपटॉप, इस्मार्ट फोन, आईपैड्स का उपयोग करते है इस उपकरणों से हानिकारक ऊर्जा अदृश्य ब्लू लाइट निकलती है इस लाइट से हमारे आँखों की देखने की रौशनी कम होती है याने की ” आईसाइट ” घटा देती है।

” Nutricharge View ” वेज सॉफ्ट कैप्सूल है। मोबाईल से निकलनेवाली ब्लू लाइट से आँखो की सुरक्षा करने का एक साइंटफिक न्यूट्रिशनल फार्मूला है। ” न्यूट्रीचार्ज व्यू ” में आँखों की सुरक्षा करने के लिए वंडर न्यूट्रियन्स और ल्यूटीमैक्स 20:20 जैसे ब्रांडेड इंग्रेडिएंट्स है जिसमें 20 मिलीग्राम ल्यूटिन और 4 मिलीग्राम ज़ियाजेंथीन यह दो तत्व अत्यंत प्रभावशाली आंखों की सुरक्षा करने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण न्यूट्रीएंस है इसमें बीटा-कैरोटीन व विटामिन E भी होता है। यह सभी आँखों के लिए सिद्ध किया हुवा फायदे वाले न्यूट्रिएंट्स है। ल्यूटिन और ज़ियाजेंथीन वंडर न्यूट्रिएंट्स है जो आँखों के रेटिना में एकत्रित हो जाते हैं व हानिकारक ब्लू लाइट को बहुत प्रभावशीलता से फ़िल्टर कर रेटिना को कमजोर होने से बचाते हैं व लम्बे समय तक इनके सेवन से आईसाइट भी सुधरती है।

न्यूट्रीचार्ज व्यू वेज सॉफ्ट कैप्सूल ” न्यूट्रीचार्ज व्यू है जहाँ आँखों की सुरक्षा है वहाँ ”

यह भी पढ़े: Nutricharge View Information

 Nutricharge View product information| न्यूट्रीचार्ज व्यू प्राडक्ट की जानकारी 

न्यूट्रीचार्ज व्यू 100 % शुद्ध शाकाहारी सॉफ्ट कैप्सूल है। इस में20 मिलीग्राम ल्यूटिन और 4 मिलीग्राम ज़ियाजेंथीन तत्व पाया जाता है। वैसे ही बीटा-कैरोटीन और विटामिन E आदि आँखों की सुरक्षा करनेवाले न्यूट्रियंस पाए जाते है। न्यूट्रीचार्ज व्यू के पैकेट में 30 कैप्सूल रहते है।

सेवन किसे करना चाहिए |  Who should eat

टैबलेट, कम्प्यूटर, लैपटॉप, इस्मार्ट फोन, आईपैड्स यूज करनेवाले महिला और पुरुषों ने सेवन करना चाहिए लेकिन उनकी उम्र 18 साल पूरी होनी चाहिए इस बात का अवश्य ध्यान रखे।

सेवन कैसे करे | How to use

न्यूट्रीचार्ज व्यू की 1 कैप्सूल दिन में खाना खाने के बाद लेना चाहिए। सेवन करनेवाले पुरुष और महिला की उम्र 18 साल होनी चाहिए।

मूल्य | price

540 /- रु  30 कैप्सूल

यह भी जरूर पढ़े
 RCM Business की जानकारी अपने टीम में शेअर करे और आर्थिक आझादी का अभियान सफल करे
 Good Dot की जानकारी न्यूट्रीचार्ज गेनर की जानकारी 
 RCM Business में डायमंड कैसे बने ? सब्जी मसाले
RCM Business क्या है ?चक्की फ्रेश आटा
RCM JIYO TEA न्यूट्रीचार्ज स्ट्रॉबेरी प्रोडॉइड 
लजीज सोनपापड़ी की मिठास न्यूट्रीचार्ज B J
RCM World’s No.1 Business  न्यूट्रीचार्ज DHA
 DET -MAXX SOAP न्यूट्रीचार्ज कीट्स (बच्चों के लिए )
 RCM Business में सफल होने के सूत्र न्यूट्रीचार्ज S & F
आर्थिक आझादी का अभियानन्यूट्रीचार्ज वुमन टेबलेट 
 केविंगो टूथपेस्टश्योर सुगर
सिनोल हेअर ऑइल  हरित संजीवनी की जानकारी
फ़्लोरा ब्लोसम टेल्कT. C. Sir का सन्देश जरूर पढ़े

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!