How to dream : सपने कैसे देखें (how to dream during the day)

How to dream : सपने कैसे देखें (how to dream during the day), about someone, about your crush, at night, celebrity, big and make it happen.

how to dream during the day (vision)

दुनिया में वे बातें ज्यादा बोली जाती है जो लोग सुनना चाहते है।लोगों के सपनों में ऐसी चीजें पहले से ही होती है जैसे की कार, बंगला , पैसा, विलासिता पूर्ण जीवन और जब भी इस तरह के सपने की बात की जाती है जैसे तो लोगों को बहुत पसंद आती है। जबकि ये सपने कोई सपने नहीं है ये तो इंसान के मन की कमजोरी है।

इन सपनों की वजह से कोई भी इंसान सही रूप से संकल्पबद्ध नहीं हो पता। और पैसा कमाने की मशीन जरूर बन जाता है। उन्हें अपने काम से प्यार नहीं होता। बस उनका सपना ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना बन जाता है। इससे काम करने में न उतनी गुणवत्ता आ पाती है न आनंद। हकिगत क्या है इसे समझते है।

हर इंसान की जिंदगी को एक उत्प्रेरक शक्ति चलती है। ऐसी की वजह से इंसान काम करता है। एक भूखे आदमी की उत्प्रेरक शक्ति उसकी भूख होगी वह जो भी काम करेगा रोटी के लिए करेगा।

किसी को अपनी बेटी की शादी करनी है तो उसके हर काम करने के पीछे एक ही उद्देश रहेगा की बस मै अपने बेटी की व्यवस्था कर सकू। किसी को संगीतकार बनने की इच्छा है तो वह सारे कार्य उसी के लिए करेगा।

यह भी पढ़े: Beautiful dream of R.C.M:आर.सी.एम का सुंदर सपना

यह जो उत्प्रेरक शक्ति है।  यही ऐसा की दिशा को निर्धारित करती है। कोई आरसीएम में आकर पैसे या विलासिता का सपना देख रहा है तो ऐसा लगता है जैसे कोई हिरे की खान में जाकर कांच के टुकड़े खोज रहा है। आरसीएम में सपने कुछ बेहतर होने चाहिए।

जैसे अच्छा समाज बनाने का सपना, लोगों का प्यार पाने और लोगों से प्यार करने का सपना, लोगो को खुशहाल बनाने का सपना, अपने व्यक्तित्व को शानदार बनाने का सपना, ईमानदारी व सेवा भावना से जीवन जीने का सपना इस तरह का सपना होगा तो निश्चित रूप से उत्प्रेरक शक्ति उसी तरह काम करेगी।

काम करने में जो सोच विकसित होगी उससे काम की गुणवत्ता में बहुत बड़ा अंतर आएगा इंसान के स्वभाव में बहुत बड़ा अंतर आएगा। निश्चित रूप से हम समझ सकते है की काम का आनंद कितना ज्यादा आएगा।

आरसीएम में जब बहुत बड़े-बड़े दिव्य सपने देखे और पुरे किये जा सकते है तो धन-दौलत का यह मामूली सा सपना क्यों ? जब जीवन में एक अति शक्तिशाली उत्प्रेरक शक्ति पैदा की जा सकती है तो यह मामूली-सी उत्प्रेरक शक्ति क्यों ?

जहाँ हिरे पड़े है वहाँ काँच के टुकड़ों पर नजर क्यों ? जिस माध्यम से अपने जीवन को हर तरह से बेहतरीन बनाया जा सकता है तो फिर ऐसे मामूली सी पैसे कमाने की मशीन क्यों बनाया जाए ?

बाकि जीवन में इंसान की कुछ मजबूरी हो सकती है की उसके पास ज्यादा कुछ अवसर उपलब्ध न हो लेकिन जब आरसीएम के रूप में ऐसा शानदार अवसर उपलब्ध है। जहाँ जीवन का सबकुछ मौजूद है तो थोड़े में संतोष करने की क्या आवश्यकता है ? आरसीएम में आम से आम इंसान अपनी जिंदगी को श्रेष्टतम बना सकता है। इसलिए अच्छा सपना बनाये और अपने भीतर अच्छी उत्प्रेरक शक्ति पैदा करे।

यह भी जरूर पढ़े

यह भी जरूर पढ़े
 RCM Business की जानकारी अपने टीम में शेअर करे और आर्थिक आझादी का अभियान सफल करे
 Good Dot की जानकारी न्यूट्रीचार्ज गेनर की जानकारी 
RCM Business में डायमंड कैसे बने ? सब्जी मसाले
 RCM Business क्या है ? चक्की फ्रेश आटा
 JIYO TEAन्यूट्रीचार्ज स्ट्रॉबेरी प्रोडॉइड 
 लजीज सोनपापड़ी की मिठास न्यूट्रीचार्ज B J
RCM World’s No.1 Business  न्यूट्रीचार्ज DHA
 DET -MAXX SOAP न्यूट्रीचार्ज कीट्स (बच्चों के लिए )
 RCM Business में सफल होने के सूत्र  न्यूट्रीचार्ज S & F
आर्थिक आझादी का अभियान न्यूट्रीचार्ज वुमन टेबलेट 
 केविंगो टूथपेस्ट श्योर सुगर
 सिनोल हेअर ऑइल  हरित संजीवनी की जानकारी
 फ़्लोरा ब्लोसम टेल्कT. C. Sir का सन्देश जरूर पढ़े
 फ़्रेशिअल वासRCM Business दुनिया महान अवसर 
 पेट्रोलियम जली T. C. Sir के अनमोल विचार
 फुट क्रीम न्यूट्रीचार्ज मेन टेबलेट
 पेन गो जोड़ों के दर्द से तुरंत छुटकारा Soya-pro Diet
 मल्टी पर्पज क्रीमबेहतरीन जिंदगी का नाम है- RCM
 MOURISHING MOISTURIZER HEALTH GUARD RICE BRANOil
 दिव्या फ्रेश आँवला प्लान (Right Concept Marketing)

Leave a Reply

error: Content is protected !!