RCM HEALTH GUARD RICE BRAN OIL : हेल्थ गार्ड राइस ब्रान ऑयल

RCM HEALTH GUARD RICE BRAN OIL : हेल्थ गार्ड राइस ब्रान ऑयल, strengthen heart attack, bp, bone and stomach disease control kaise kare.

प्रिय साथियों,

आपको मेरा जय आर .सी.एम  नमस्ते, दोस्तों इस पोस्ट के  द्वारा आपको बताना चाहता हु की, जो व्यक्ति  RCМ का डिस्टीब्यूटर नही है, तो उस भाईसाहब को लगता है, की मै आर.सी.एम के बारे मे लिखा है तो मैं क्यों पढू, ऊपर में मैं ने हेड़िग दिया हु की, RCM HEALTH GUARD RICE BRAN OIL दोस्तों आप से कहना चाहता हु की, आप आर.सी.एम के डिस्ट्रीब्यूटर नही है ,तो भी rcm ke products ख़रीद सकते हो , क्योकि आर.सी.एम के उत्पाद हर्बल युक्त है, आर.सी.एम हेल्थ गार्ड राइस ब्रान ऑयल के बारे मे बताना चाहूंगा की, यह ऑइल खाने से, हार्ट अटैक, बिपि, हड्डी यो को मजबूत और पेट की बीमारि इत्यादि को नियंत्रित करता है, दोस्तों आप आर.सी.एम में नही हो तो भी अपने बच्चे, परिवार के लिए खरीद सकते हो ” HELTH सही तो LIFE सही ”

यह भी पढ़े:

RCM HEALTH GUARD RICE BRAN OIL : हेल्थ गार्ड राइस ब्रान ऑयल

यह भी पढ़े:

हेल्थ गार्ड ऑयल की खास बातें: 

आपको आपके दोस्त ने कभी-ना-काभी आर.सी.एम के बारे मे बताया होगा, तभी आपने ज्वाइन नही किये होंगे, या किसी कारन छोड़ दिए होंगे , लेकिन एक बार भीलवाड़ा व्हिजिट करके RCM को समझकर अपना बिजनस चालू करो इसी सुभकामनाओं के साथ (RCM HELTH  GUARD RICE BRAN OIL) आर.सी.एम.हेल्थ गार्ड राइस ब्रान ऑयल के बारे मे इस पोस्ट के माध्यम से अवश्य पढ़िए.

दोस्तों हम सभी जानते है, की हमारे स्वास्थ्य का सम्बंध हमारे खान -पान से होता है. जैसा खाना खायेंगे वैसा हमारा शरीर रहेगा, हम अगर मिलावटी खाना खाये तो हमारा शरीर कमजोर होता है.  उम्र कम होती है. साथियों  हमारे दादाजी, नानाजी १२० साल तक जिन्दा रहते थे, लेकिन आज देखा जाये तो ६० साल में आदमी ऊपर चला जाता है, इसके लिए rcm ने स्वास्थ्य रक्षा के लिए, हेल्थ गार्ड ऑयल लाया है, इसे अवश्य समझिए, जानिए, डॉक्टर की राय लीजिए उसके बाद मे खरीदि कीजिए आपको ०६ महीने के अंदर तेल खाने से रिजल्ट मिल जायेगा.

हेल्थ गार्ड राइस ब्रान ऑइल में 03 एंटी ऑक्सीडेंट औषधि गुण है

  • Tocopherols (टोकोफेरोल्स)
  • Tocotrienols (टोकोट्रिनोल्स)
  • Oryzanol (ओरिजनोल)

यह भी पढ़े: 

मेरे प्रिय साथियों 

01लीटर तेल में जितने एंटी ऑक्सीडेंट रहते है, इन्हे अलग से ख़रीदा जाये तो 1000 /- से ज्यादा में आयेंगे। वे भी इतना आराम नही पहुचा सकते है ,जितना प्राकृतिक रूप से इस तेल में मौजूद ये तत्व पहुँचा सकते है. अधिकांश तेलो में पाया जाने वाला ट्रांसफेट शरीर के लिए बहुत ही घातक होता है, कई तेलो में ट्रांसफेट बड़ी मात्रा में होता है, लेकिन इस तेल में ट्रांसफेट की मात्रा शून्य होती है.

  • Tocopherols (टोकोफेरोल्स) के कार्य  RCM HEALTH GUARD RICE BRAN OIL

उन्मुक्त निकाय और उपापचय को बढ़ाने में मदत ,केंसर और कार्डियोवास्कुलर रोगों में काम करता है मोतियाबिंद में आराम करता है , बढाती उम्र को कम करने में उपयुक्त.

  • Tocotrienols (टोकोट्रिनोल्स) के कार्य  RCM HEALTH GUARD RICE BRAN OIL

स्वस्थ कॉलेस्टोल के स्तर को बनाये रखने में मदत है. धमनियो की आंतरिक दीवारों में  होने वाले जमाव को प्रभावित करता है, धमनियों की अनुकूलता को सुधार करने में मदत, प्लेटलेटस के एकत्रीकरण को प्रभावित करता है, नाडि तंत्र की सुरक्षा करता है ,कैन्सर और ट्यूमर्स रोगों में लाभदायक, शाक्तिशाली प्राकृतिक सुपर एंटीऑक्सिडेन्ट, आयुरोधक ,क्रांतिवर्धक और व्यक्तित्व निखार.

  • Oryzanol (ओरिजनोल) के कार्य RCM HEALTH GUARD RICE BRAN OIL

कोलेस्टोल कम करने में फायदे मंद, उच्च रक्तचाप को कम करने में मदत , रक्त शर्करा प्रबंधन में सहायक , यकृत  कार्य क्षमता में मदत, जठरांत्र संकट से राहत के लिए लाभदायी, अस्थि खनिज घनत्व में सुधार, रजोनिवृति लक्षणों में मदत, अम्ल को कम करने में सहायक, त्वचा और हाईड्रेट्स को हल्का कर आयु वृद्धि रोकनें में सहायक, हाइपोथायरोडिस्म के रोगियों के लिए फायदे मंद नाड़ी तंत्र की रक्षा करने में सहायक, टेस्टास्टिरोन बूस्टर शरीर निर्माण में सहायक.

तेल खाने से स्वास्थ के लिए होने वाले फायदे

  • ह्रदय के लिए उत्तम है ,क्योंकि बुरे कोलेस्ट्रोल को कम करने और अच्छे कोलेस्ट्रोल को बढ़ाने में मदत करता है. उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने में राहत.
  • इन्सुलिन की कार्य क्षमता को बढ़ाने में मदत करता है ,और डाईबिटिज वलो के लिए बहोत फायदेमंद है.
  • गैस, अल्सर और एसीडिटी आदि पेट की बीमारियों को दूर करता है.
  • मांसपेशियों को मजबूत बनाने में मदत करता है.रजोनिवृति की मुश्किलों को आसान करता है.
  • खून के थक्के बनने से रोकने में मदत करता है.  ज़ुर्रिया और अन्य त्वचा सम्बन्धित रोगों से रोकथाम में मदत करता है. बढ़ती उम्र के प्रभाओ को कम करने में मदत करता है.
फिजिकल रिफाइनिंग प्रकिया :  

तेल को रिफाइनिंग करने का आधुनिक तरीका है, जिसमे कोई तेजाब और कास्टिक का उपयोग नही किया जाता है, इसलिए यह तेल में पाए जाने वाले एंटी ऑक्सीटेन्ट और औषधीय गुणों को बचा कर रखता है और यह सबसे उपयुक्त खाद्य तेल है.

आर.सी.एम. हेल्थ गार्ड राइस ब्रान ऑयल को पुरस्कार/ मान्यता मिले है: 
  • पि.जी.आई, चंडीगढ़ के डायरेक्टर डॉ.के.के.तलवार (हार्ट स्पेशलिस्ट) ने विश्व ह्रदय दिवस पर लोगों को राइस ब्रान तेल खाने की सलाह दी है. ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज ने भी इसी तेल की सिफारिश की है.
  • मा.मनमोहनसिंह (प्रधानमंत्री) द्वारा रिसर्च एवं डवलपमेंट के लिए वर्ष 2007 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मनित किया गया.
  • श्री दिनशा पटेल (केंद्रीय राज्य मंत्री ) द्वारा उत्कृष्ट उद्यमिता के लिए 28 अगस्त 2009 को विशेष मान्यता पुरस्कार से सम्मानित किया गया.
  • माननीया. श्रीमती प्रतिभा पाटिल (राष्ट्रपति) द्वारा सराहनीय प्रयासों के लिए 31 अगस्त 2010 से राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया.
  • मा.स्व.डॉ.ए.पी.जे. अब्दुल कलाम (राष्ट्रपति) द्वारा प्रौदयोगिकी के लिए वर्ष 2010 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया.
यह भी जरूर पढ़े: 
 RCM Business की जानकारी अपने टीम में शेअर और आर्थिक आझादी का अभियान सफल करे .

Leave a Reply

error: Content is protected !!