BNYS doctor kaise bane: बी.एन.वाय डॉक्टर कैसे बने?

BNYS doctor kaise bane: बी.एन.वाय डॉक्टर कैसे बने?, bachelor of naturopathy and yogic sciences-syllabus, what is bachelor of naturopathy and yogic science.

BNYS doctor kaise bane: बी.एन.वाय डॉक्टर कैसे बने?

योगा में भविष्य कैसे बनाएं? (yoga mei bhavishy (future ) kaise banaen?), DNYS में करियर कैसे बनाएं? (bnys me career kaise banaye?), BNYS डॉक्टर कैसे बने? (BNYS doctor kaise bane?),नेचुरोपैथी ऐंड योगिक साइंस क्या है? (Naturopathy and Yogic Science kya hai?)  नेचुरोपैथी ऐंड योगिक साइंस कैसे करें ? Naturopathy and Yoga Sciences (BNYS) Kaise Kare?

योग विद्यालय भारत में अधिक है. आज की स्थिति में, तीन लाख पचास हजार योग प्रशिक्षण की आवश्यकता है. अध्ययन के अनुसार, दक्षिण पूर्व एशिया में योग प्रशिक्षकों की उच्च मांग है. यह भारत, दक्षिण पूर्व एशिया और चीन का सबसे बड़ा निर्यातक है. यह अनुमान है कि भारत में 4,000 योग प्रशिक्षक चीन में काम कर रहे हैं. भारत को योग की राजधानी कहा जाता है.

 

यह भी पढ़े : mesothelioma compensation

प्रस्तावना : Preface bnys

बीएनवाईएस (Bachelor of Naturopathy and Yogic Science) प्राकृतिक चिकित्सा और योग विज्ञान, दोनों में नेचुरोपैथी मेडिसिन और थेरेपी योग के अध्ययन में एक अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम है, जो नेचुरोपैथी उपचार की एक प्रणाली है जो शरीर के भीतर महत्वपूर्ण चिकित्सीय बलों के अस्तित्व को पहचानती है.

यह एक ड्रग-कम गैर-इनवेसिव तर्कसंगत और विषाक्तता सबूत-आधारित प्रणाली है, शरीर की आत्म-चिकित्सा क्षमता और स्वस्थ रहने के सिद्धांतों का एक सिद्धांत है. यह मानव शरीर से अवांछित और अप्रयुक्त मामलों को हटाकर रोग के कारण को दूर करने में मानव प्रणाली की मदद करता है. योग एक प्राचीन कला है, जो शारीरिक व्यायाम, मानसिक (ध्यान), और साँस लेने की तकनीक को शरीर, मन और आत्मा के लिए विकास की प्रणाली के साथ जोड़ती है.

आधुनिक दिनों की बढ़ती तनाव और असंतुलित जीवनशैली ने लोगों में स्वास्थ्य को एक चिंता का विषय बना दिया है. नेचुरोपैथी शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आवश्यक है, साथ ही शरीर, स्वस्थ शरीर और मन का विषहरण भी है, इसलिए बैचलर ऑफ नेचुरोपैथी और योगिक साइंस (बीएनवाईएस) में कैरियर के अधिक विकल्प हैं. mesothelioma compensation

बी.एन.वाय डॉक्टर कैसे बने? अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

यह भी पढ़े: Hosting

Leave a Reply

error: Content is protected !!